Face Skin care Tips : ब्लीच करने के लिए यह 10 बातें आप को पता होनी चाहिए

Face Skin Tips :ब्लीच करने के लिए यह 10 बातें आप को पता होनी चाहिए


आज हम आप को ब्लीच करने या करवाने के लिए कुछ सावधानियों के बारे में बात करेगें। लड़कियां अपनी त्वचा की रंगत निखारने के लिए, ट्रायल पैक का इस्तेमाल कर आप उन्हें अपनी स्कीन पर आजमा सकती है।

Face Skin Care Tips, skin care routine for oily skin, beauty tips,  skin care routine for oily skin at home, These 10 Things, Know To Bleach, skin care, skin care routine, skin care tips,

Skin Tips : सुन्दंरता की बात करें तो यह सदीयों से प्रचलित है कि औरतें हमेशा खुद को सुन्दर दिखने के लिए बहुत कुछ करती है। यह आज के समय की बात नहीं है। औरतें जन्म से ही ऐसी होती है और अपनी सुन्दरता का बरकरार रखने के लिए पूरी तरह से जी-जान लगा देती है। महिलाओं का सुभाव ही ऐसा होता है जो कि आज भी वैसे ही बरकरार है पर अपनी सुन्दरता को बरकरार रखने के लिए आज के समय में तौर तरीके बदल गए है। इन में से एक खास तरीका है ब्लीच। आज हम आप को ब्लीच करने या करवाने के लिए कुछ सावधानियों के बारे में बात करेगें। आमतौर पर यह देखा गया है कि महिलाएं और लड़कियां अपनी त्वचा की रंगत निखारने के लिए पार्लर में समय-समय पर ब्लीच करवाती रहती है या फिर कई बार घर पर खुद ही कर लेती है। अगर आप भी घर पर खुद ब्लीच करना चाहती हैं तो यह 10 बातें आपको के लिए जानना बहुत जरूरी है।

natural skin care tips, bleach, bleach movie, bleach chemical, bleach characters, bleach anime, bleach wiki, bleach cleaner, bleach chemical formula, beauty meaning, vogue beauty, beauty tips, beauty synonym, what is your definition of beauty, beauty parlour, beauty quotes, beauty products,

Skin tips :
  • आपने चेहरे की सिक्र को कांतिमय और साफ-सुथरा बनाने के लिए 'ब्लीच' एक बेहतर विकल्प है। ब्लीच करने से आपकी त्वचा के अनचाहे बालों को छिपाने के साथ ही त्वचा में सोने जैसा निखार भी लाने में मदद करता है।
  • ब्लीच का इस्तेमाल पैर, हाथ और पेट पर भी वेक्स के के रूप में किया जा सकता है।
  • ब्लीच करते समय ध्यान रहे कि ब्लीच में अमोनिया की मात्रा निर्देशानुसार ही मिलाए क्योंकि इस में अमोनिया की अधिक मात्रा आप के चेहरे को नुकसान पहुंचा सकती है। जो कि आप के चेहरे की सिक्र के लिए यह बहुत ही ज्यादा खतरनाक भी साबत हो सकती है।
  • इसे लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि यदि यह आंखों के ऊपर लग गया तो यह आप की आखों की सेहत के लिए बहुत अधिक नुकसानदेह साबत हो सकता है। आप के लिए बेहतर यह ही होगा कि आप इसे आंखों और आई ब्रो पर लगने से बचाए। Skin tips in hindi
  • आज-कल मार्किट में कई तरह की कंपनियों के ब्लीच उपलब्ध हैं, जिन के ट्रायल पैक का इस्तेमाल कर आप उन्हें अपनी स्कीन पर आजमा सकती है। 
  • ब्लीच करने वाले प्रोडक्ट बॉक्स पर दिए गए निर्देशानुसार के मुताबिक ही ब्लीच क्रीम में अमोनिया पावडर की मात्रा डालें।
skin problem, types of skin problems on face, face skin problems, 10 skin diseases, skin diseases treatment, skin disease list a-z, list of skin diseases - wikipedia, 5 skin diseases, skin allergy, Page navigation

  • पावडर और क्रीम के इस बने मिश्रण को पहले कोहनी पर या अन्य जगह पर लगाकर देखें ले ताकि आप को पहले से ही पता चल सके कि यह आप के लिए बेहतर है या नहीं।
  • अगर आप की त्वचा में अधिक जलन होने लगती है तो आप इस से छुटकारा पानें के लिए मिश्रण में क्रीम की मात्रा को बढ़ा सकते है।
  • अगर आप ब्लीच का इस्तेमाल करना चाहते है तो हमेशा ब्रांडेड कंपनी के ही ब्लीच का इस्तेमाल करें।

GoodFastWay :
यह जानकारी आप को कैसी लगी यह आप कैमेंट ब्कोस में कौमेंट कर ही बताए। अगर यह जानकारी आप को अच्छी लगी है तो आप इसे आपनें जानकरों को भी शेयर कर दें और ऐसी ताज़ा जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को सब्सक्राईब कर लें ताकि आप तक सब से पहले जानकारी पहुंच सके। 
ऐसी अगर आप को किसी भी सम्सया के सबंध में कोई जानकारी चाहिए तो आप कौमेंट बोक्स में कौमेंट करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post